वेटिकन सिटी में पॉप के सामने तय्यब एर्दोगान ने इस वजह से कुर्सी पर बैठने से माना किया…

0
29

सोशल मीडिया पर इन दिनों तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगन की एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एर्दोगन के साथ पॉप फ्रांसिस भी नज़र आ रहे हैं.बता दें कि हाल ही में एर्दोगन और पॉप फ्रांसिस की बीच वेटिकन सिटी में मुलाक़ात हुई है. इस मुलाक़ात के दौरान दोनों के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत की है.

इस दौरान दोनों शक्सियत ने अमेरिका और इजराइल को तगड़ा झटका देते हुए संयुक्त राष्ट्र और विश्व क़ानून के अंतर्गत बैतूल मुक़द्दस का समर्थन किया है.इसके अलावा इस्लामोफोबिया पर चर्चा करते हुए दोनों ने कहा कि आतंकवाद से किसी धर्म को जोड़ना गलत है. लेकिन इस बीच एक और बात सामने आ रही है.दरअसल इस मुलाक़ात की एक और तस्वीर सामने आई है. जिसके मुताबिक़ बताया जा रहा है कि इस दौरान एर्दोगन ने पोप के सामने छोटी कुर्सी पर बैठने से इनकार कर दिया है.

जिसके बाद पॉप ने बड़ी कुर्सी मंगाई और बराबरी की कुर्सी पर बैठे. सऊदी अरब के अखबारों में छपी खबरों के अनुसार बड़ी कुर्सी पॉप के लिए थी और छोटी वाली उसके सामने बैठने वाले के लिए ताकि पॉप की ताज़ीम लाज़िम आए.लेकिन एर्दोगान ने छोटी कुर्सी पर बैठने से इंकार कर दिया. एर्दोगान से कहा गया कि दुनिया का कोई भी आदमी हो इसी पर बैठ कर बात करता है चाहे अमेरिका का राष्ट्रपति ट्रम्प हो, जिसके जवाब में एर्दोगान ने कहा या तो पॉप खड़े रह कर बात करें या बैठने के लिए मुझे बराबर की कुर्सी लाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here