ईरान ने अमेरिका को लेकर किया बड़ा एलान, कहा- अमेरिका के खिलाफ अब…

0
45

ईरान ने सभी मुस्लिम देशों से अपील की है की अमेरिका का मुकाबला करने के लिए सब एकजुट हो जाएँ। ईरान के उच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् के सचिव अली शमख़ानी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल नासिर खान वजूबा से मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने कहा है की अमेरिका ईरान, पाकिस्तान समेत तमाम मुस्लिम देशों के खिलाफ दोहरी और विभाजनकारी नीतियां अपनाता आया है। अब भी अमेरिका यही कर रहा है।


अगर हमें अमेरिका की ऐसी नीतियों का विरोध करना है और उसे जवाब देना है, तो इसके लिए सभी मुस्लिम देशों को एक जुट होना होगा। अमेरिका की इस साज़िश के खिलाफ हमें मिलकर खड़ा होना होगा और प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है। पाकिस्तान, जिसे अमरीका का सबसे बड़ा सहयोगी समझा जाता था, अब वही पाकिस्तान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राज में निशाने पर आ गया है।


इस बैठक में अली शमख़ानी ने ईरान और पाकिस्तान की सयुंक्त सीमाओं को अधिक सुरक्षित बनाने और मादक पदार्थों, हथियारों और मानव तस्करी को रोकने पर ज़ोर दिया।
उन्होंने कहा- हम किसी भी देश को ईरान और पाकिस्तान के रिश्तों को खराब करने की अनुमति नहीं देंगे। इसलिए क्यूंकि कुछ देश दूसरे देशों में हथियार भेज और आतंक फैला रहे हैं और अशांति फैला रहे हैं। अगर कोई ऐसा करता है तो उसका जवाब उसे दिया जाएगा।



इसके साथ उन्होंने यमन पर सऊदी अरब पर घेराबंदी खत्म करने पर ज़ोर दिया है। उन्होंने कहा की यमन के संकट को खत्म करने के लिए मुस्लिम जगत और विश्व समुदाय को चाहिए की मुद्दे पर राष्ट्रीय वार्ता का समर्थन करें।
इसके साथ अली शमख़ानी ने फिलिस्तीन के मुद्दे को इस्लाम जगत का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बताया है। बता दें की ईरान में लोगों ने महंगाई के खिलाफ आवाज़ उठाई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here