2019 लोकसभा को लेकर बसपा और सपा के इस कदम से सब हैरान…

0
31

भाजपा को हारने के लिए देश भर में तमाम पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हो रही है. हालाँकि गठबंधन को लेकर सबसे ज्यादा अड़चन यूपी में सामने आ रही है.दरअसल उत्तर प्रदेश में मजबूत सियासी ज़मीन रखने वाली सपा और बसपा में गठबंधन को लेकर तमाम रुकावटें आ रही हैं. हालाँकि इसे लेकर अब सपा की तरफ से बड़ा बयान आया है.

हालाँकि सपा के राष्टीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस दिशा में कई बार इशारा कर चुके हैं. अब यूपी विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने इस बारे में पार्टी का पक्ष रखा है.उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल मुम्बई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि अब बसपा को भी सपा के साथ आने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि देश तथा उत्तर प्रदेश के जो हालात हैं, उसको देखते हुए गैर भाजपाई दलों की एकजुटता आवश्यक है.उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा का सत्ता से बेदखल होना जरूरी है. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर मुसलमानों को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है.उन्होंने कहा कि कासगंज में भाजपा ने बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद जैसे संगठनों को मुसलमानों पर अत्याचार करने के लिये खुली छूट दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here